मोदी जी के PM बनने की संभावना हुई 50 %

                                                                                                
24 चुनाव कवर कर चुके विशेषज्ञ और अर्थशास्त्री रूचिर शर्मा ने दावा किया है। कि नरेन्द्र मोदी के 2019 में फिर से प्रधानमंत्री बनने के चांस घट गये है। ऐसे इस लिये हुआ है कि अलग-अलग बंटे विपक्ष के एकसाथ आने से ऐसे संकेत बन रहें हैं।
उनकी नयी किताब डेमोक्रेसी ऑन रोड  के लिए काम कर रहे रूचिर शर्मा ने कहा कि 2014 में बीजेपी 31 फीसदी वोट शेयर के साथ जीती थी क्योकि  विपक्ष बंटा हुआ था, सीटों का शेयर असंगत था और वोट एक जगह केंद्रित थे।
रूचिर शर्मा के पास भारत में दो दर्जन चुनावों को कवर करने का अनुभव हैं, वह काम 1990 से कर रहे हैं। वह 2004 के चुनावों को याद करते हुए बातते हैं कि तब अटल जी के साथ भी आज के जैसी ही स्थिति बन गई थी। 80 लोकसभा सीटों वाले उत्तर प्रदेश  भारत का माइक्रोसोम्स बताते हुए शर्मा ने कहा कि अगर समाजवादी पार्टी और  बहुजन समाज पार्टी के बीच राज्य में गठबंधन होता है। तो वह चुनाव में सूपड़ा साफ कर जीतेंगा, गठबंधन नहीं होता है तो बीजेपी जीतेगी। शर्मा ने कहा कि उत्तर प्रदेश  में अब भी जाति के आधार पर वोट दिया जाता है।
चुनावो  को लेंस के तौर पर इस्तेमाल करते हुए उनकी किताब यह अंतदृष्टि  उपलब्ध कराएगी कि भारतीय लोकतंत्र कैसे काम करता है।

मोदी जी के PM बनने की संभावना हुई 50 % मोदी जी के  PM बनने की संभावना हुई 50 % Reviewed by gkall on August 24, 2018 Rating: 5

No comments:

'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();
Powered by Blogger.